Posted By : Admin

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन आज, CM योगी ने दी बधाई

लखनऊ – समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का आज 82वां जन्मदिन है. इस मौके पर समाजवादी पार्टी ने विविध आयोजन किए हैं.जन्मदिन के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह को फोन करके बधाई दी. मुलायम सिंह यादव की दीर्घायू की कामना वाले कई होर्डिंग सपा मुख्यालय पर लगाए गए हैं.

पिछले वर्ष हुए जन्मदिन के मौके पर मुलायम सिंह यादव ने कहा था की आप मेरा जन्मदिन मनाते हैं. मैं चाहता हूं कि पार्टी के गरीब कार्यकर्ताओं का जन्मदिन भी मनाया जाए. हमारे जन्मदिन का उत्साह तब और बढ़ेगा जब गरीब का भी जन्मदिन मनाया जाएगा. बता दें 14 अक्टूबर को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. इसके बाद उन्‍हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव मौजूदा समय में उत्‍तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद हैं. वहीँ वे 3 बार उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री रह चुके हैं. जबकि 2012 में बहुमत मिलने के बाद मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे अखिलेश यादव को यूपी का मुख्‍यमंत्री बनाया था.

Share This