अच्छी खबर- कोरोना वैक्सीन लगवाओ,ज्यादा ब्याज पाओ

नई दिल्ली- भारत में कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक हो रही है इन सब के बीच लोगो को कोरोना वैक्सीन भी लगाई जा रही है,ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीनेशन के लिए आगे आये इसके लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया एक स्कीम लाया है जिसमे वैक्सीन लगवाने वाले लोगो को ज्यादा ब्याज दिया जायेगा।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम लॉन्च की है। इसका नाम इम्यून इंडिया डिपॉजिट है। इसके तहत फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) कराने पर मौजूदा रेट से 0.25% ज्यादा लाभ मिलेगा। यह स्कीम वो लोग ले सकते हैं, जिन्होंने कोविड वैक्सीन लगवा ली है। उन्हें 0.25% ज्यादा ब्याज दिया जाएगा। ऐसे सीनियर सिटिजंस को 0.50% ब्याज दिया जाएगा। जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है, वे इसका फायदा नहीं उठा सकते हैं।

बैंक ने सोशल मीडिया पोस्ट में इस स्कीम की जानकारी दी है। स्कीम का मैच्योरिटी पीरियड 1,111 दिन है। इसे सीमित अवधि के लिए लॉन्च किया गया है। इस स्कीम के तहत वैक्सीन लगवाने वाले सीनियर सिटीजंस को डिपॉजिट कराने पर 0.50% ज्यादा ब्याज मिलेगा। बैंक का कहना है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवाने को प्रेरित करने के लिए यह स्कीम लॉन्च की गई है।

Share This