वाराणसी- काशी में प्रवेश के नए नियम,विश्वनाथ-अन्नपूर्णा मंदिर में दर्शन के के लिए RT-PCR रिपोर्ट जरुरी

वाराणसी- उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कोरोना संक्रमण के हालात काफी चिंताजनक होते जा रहे है. यहाँ रोज औसतन डेढ़ हजार नए मामले सामने आ रहे हैं, जो पिछले साल की अपेक्षा में कई गुना ज्यादा हैं. राजधानी लखनऊ के बाद यूपी सबसे ज्यादा हालात वाराणसी के ही खराब दिख रहे हैं. इन हालातों को देखते हुए श्री काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन ने आदेश दिया है की काशी विश्वनाथ मंदिर और अन्नपूर्णा मंदिर में उन्हीं लोगों को दर्शन मिलेंगे, जिनकी आरटी पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव होगी. शर्त यह भी है कि रिपोर्ट 72 घंटे से पुरानी नहीं होनी चाहिए.

इसके साथ ही वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने देश और दुनिया के लोगों से अपील की है कि वह जब तक जरूरी ना हो तब तक वाराणसी ना आएं. खासतौर से अप्रैल में वाराणसी ना आने की अपील की गई है. ठहरने के लिए भी होटल और लॉज में अब नेगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट जरूरी की जा रही है.

वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने भी नियमों का सख़्ती से पालन कराने का आदेश देते हुए लोगों से बेवजह न घूमने की अपील की है. कमिश्नर ने नए नियमो को लेकर मंदिर प्रशासन के साथ महत्वपूर्ण बैठक करने के बाद मीडिया को इस बाबत जानकारी दी.

Share This