नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से 22 मरीजों की मौत

नासिक- कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र से दिल दहला देने वाली खबर आयी है, नासिक के जाकिर हुसैन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन लीक होने से 22 मरीजों की मौत हो गई है. नासिक के जिलाधिकारी ने कहा कि रिसाव के बाद ऑक्सीजन आपूर्ति बाधित होने की वजह से 22 रोगियों की मौत हो गई.

इससे पहले महाराष्ट्र के एफडीए मंत्री राजेंद्र शिंगने ने कहा था कि प्राथमिक सूचना मिली है कि ऑक्सीजन लीक होने से 11 लोगों की मौत हो गई है. हम विस्तृत रिपोर्ट के इंतजार में हैं. हमने जांच के आदेश दे दिए हैं. जो लोग दोषी होंगे, उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा.

नासिक के कमिश्नर के मुताबिक, 150 लोग अस्पताल में भर्ती थे. 23 लोग वेंटिलेटर पर थे. अन्य लोग ऑक्सीजन पर थे. बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल में ऑक्सीजन फीलिंग करते हुए ऑक्सीजन लीक हो गया. फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर ऑक्सीजन वॉल्व बंद किया. पाइप लाइन की लीकेज की वजह से सीरियस पेशेंट्स को दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है.

इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख जताया है उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा की हम इस संकट की घड़ी में महाराष्ट्र सरकार के साथ है,वही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सिजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूं. इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.

Share This