CDS बिपिन रावत ने की प्रधानमंत्री से मुलाकात,सेना के रिटायर्ड चिकित्साकर्मियों को ड्यूटी पर वापस बुलाया

नई दिल्ली- देश में कोरोना महामारी भयावह स्थिति में पहुंच रही है,इसको लेकर केंद्र सरकार के साथ सेना भी अपनी जिम्मेदारी निभा रही है,CDS जनरल बिपिन रावत ने आज पीएम मोदी से मुलाकात की. जनरल बिपिन रावत ने पीएम को जानकारी दी कि पिछले 2 वर्षों में सेवानिवृत्त या पूर्व-परिपक्व सेवानिवृत्ति लेने वाले सशस्त्र बलों के सभी चिकित्साकर्मियों को कोविड केंद्रों में उनके वर्तमान निवास स्थान के निकट काम करने के लिए वापस बुलाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि अन्य चिकित्सा अधिकारी जो पहले सेवानिवृत्त हुए थे, उनसे भी अनुरोध किया गया है कि वे अपनी सेवाएं चिकित्सा आपातकालीन हेल्पलाइन के माध्यम से परामर्श के लिए उपलब्ध कराएं. पीएम को यह भी बताया गया कि कमांड मुख्यालय, कोर मुख्यालय, डिवीजन मुख्यालय और नौसेना और वायु सेना के समान मुख्यालय में कर्मचारियों की नियुक्तियों पर सभी चिकित्सा अधिकारियों को अस्पतालों में नियुक्त किया जाएगा.

सीडीएस ने पीएम को बताया कि अस्पतालों में डॉक्टरों की पूर्ति के लिए नर्सिंगकर्मियों को बड़ी संख्या में नियुक्त किया जा रहा है. पीएम को यह भी जानकारी दी गई कि विभिन्न प्रतिष्ठानों में सशस्त्र बलों के साथ उपलब्ध ऑक्सीजन सिलेंडर अस्पतालों के लिए जारी किए जाएंगे. सीडीएस ने यह भी कहा कि वे बड़ी संख्या में चिकित्सा सुविधाएं बना रहे हैं और जहां संभव हो सके, सैन्य चिकित्सा बुनियादी ढांचा नागरिकों को उपलब्ध कराया जाएगा.

Share This