Posted By : Admin

महोबा- पानी की समस्या से निजात के लिए डीएम और पूर्व सांसद ने शुरू की ‘खेत तालाब योजना’

महोबा -उत्तर प्रदेश में सदियों से सूखे की मार झेल रहे “बुन्देलखण्ड” इलाके में अब पानी किल्लत खत्म होने वाली है क्यों कि “महोबा” जिले में एक साथ 2,700 खेत तालाबो की खुदाई के काम की आज डीएम और पूर्व सांसद ने खुद फावड़े चला कर विधिवत शुरुआत कर दी है । महोबा जिले के हर गांव में दस-दस खेत में तालाब खोदे जायेंगे ! जिससे खेतों में सिचाई के साथ गई इंसानों, जानवरो , पशु , पंछियों को पर्याप्त पानी मिल सकेगा और ग्राउंड वाटर भी ऊपर आ जायेगा ।

तालाब खुदाई के लिये महोबा के डीएम सत्येंद्र कुमार और पूर्व सांसद गंगाचरण राजपूत ने खुद फावड़ा चलाया। इनके साथ बड़ी तादाद में अधिकारी और किसानो ने भी खुदाई करी। डीएम ने बताया कि ये सभी जानते है कि महोबा में पानी की किल्लत रहती है! किसानों को खेती और लोगो को पीने का पानी नहीं मिल पाता है! इससे निदान के लिए सबसे अच्छा उपाए है खेत तालाब योजना और तालाबों का जीणोद्धार किये जाने की योजना जिसे पूर्व सांसद गंगाचरण राजपूत के सहयोग से हर गांव में तालाब खुदवाने का अभियान शुरू कर रहे है जिसकी शुरुआत आज सूपा गांव से हुई है ! हर गांव में 10 तालाब खोदने की लक्ष्य है पुरे जनपद में 27 सौ तालाब खोदें जायेगें !

महोबा जिले के सूपा गाँव मे आज डीएम और पूर्व सांसद गंगा चरण राजपूत ने “जल संरक्षण” योजना की शुरुआत कर के जिले भर में 2,700 खेत तालाब खोदने के काम की शुरुआत कर के महोबा जिले को पानी की किल्लत से मुक्त कराने का अभियान शुरू कर दिया है । पूर्व सांसद ने कहा कि इस खेत तालाब की खुदाई के लिये जन आंदोलन चलाया जाएगा जिससे गांव का पानी गांव और खेत का पानी खेत मे रोका जा सके!

Share This