Posted By : Admin

प्रधानमंत्री ने किया यास तूफान से प्रभावित राज्यों का दौरा,1000 करोड़ रुपये की राहत का एलान किया

नई दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज चक्रवात ‘यास’ से ओडिशा और पश्चिम बंगाल में हुए नुकसान का जायजा लिया. इसके बाद उन्होंने राहत पैकेज की घोषणा की. प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, ओडिशा को तत्काल प्रभाव से 500 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. पश्चिम बंगाल और झारखंड को मिलाकर नुकसान के हिसाब से बाकी 500 करोड़ रुपये दिए जाएंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि नुकसान का आकलन करने के लिए केंद्रीय टीम राज्यों का दौरा करेगी. आकलन के आधार पर आगे की सहायता दी जाएगी. पीएम ने ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड को आश्वासन दिया कि केंद्र इस कठिन समय में राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम करेगा. पीएम मोदी ने चक्रवात से जान गंवाने वाले परिवार को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये देने की घोषणा की.

PM मोदी दिल्ली से रवाना होने के बाद पहले भुवनेश्वर गए, यहां उन्होंने समीक्षा बैठक की. बैठक में ओडिशा के मुख्यमंत्री के अलावा राज्यपाल गणेशी लाल, केंद्रीय मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप सारंगी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए.

इसके बाद प्रधानमंत्री बालासोर और भद्रक के प्रभावित इलाकों के हवाई सर्वेक्षण के लिए निकल गए. यहां से पश्चिम बंगाल आए और समीक्षा बैठक की. सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि हिंगलगंज और सागर में समीक्षा बैठक करने के बाद, मैं कलाईकुंडा में पीएम मोदी से मिली और उन्हें पश्चिम बंगाल में चक्रवात के बाद की स्थिति से अवगत कराया

Share This