Posted By : Admin

Punjab By Election 2024 Result : जालंधर वेस्ट से AAP की बड़ी जीत , दूसरे स्थान पर रही BJP

जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी ने जीत हासिल की। आप उम्मीदवार मोहिंदर भगत ने बीजेपी उम्मीदवार शीतल अंगुराल को 37325 हजार वोटों से हराया है. मोहिंदर भगत को 55246 हजार वोट मिले जबकि अंगुराल 17921 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। वहीं, कांग्रेस की सुरिंदर कौर तीसरे स्थान पर रहीं. उन्हें 16757 हजार वोट मिले.

लोकसभा में हार के बाद यह चुनाव आम आदमी पार्टी और खुद मुख्यमंत्री भगवंत मान के लिए बेहद अहम था. आम आदमी पार्टी 2022 में 92 सीटें जीतने के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रही थी, इसलिए इसे 2027 के पंजाब विधानसभा के लिए एक परीक्षा माना जा रहा था। यही वजह थी कि सीएम मान ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी.

इस चुनाव के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान करीब एक महीने तक जालंधर में थे। सीएम मान और उनका परिवार लगातार प्रचार कर रहा था. उनकी पत्नी खुद चुनाव प्रचार करती नजर आईं. वह जनसभाओं के साथ-साथ घर-घर जाकर प्रचार कर रही थीं.

पंजाब में बीजेपी का दलबदल का दांव काम नहीं आया. लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के विधायक शीतल अंगुराल बीजेपी में शामिल हो गए. इसके बाद सीट को नीचे कर दिया गया. इसके बाद बीजेपी ने जालंघर पश्चिम से अंगुराल को जीत लिया. वहीं, आम आदमी पार्टी ने बीजेपी छोड़कर आए मोहिंदर भगत पर दांव लगाया. कांग्रेस की तरफ से सुरिंदर कौर मैदान में थीं.

Share This