Posted By : Admin

झारखंड में बड़ा रेल हादसा, हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस के 18 डिब्बे पटरी से उतरे, दो की मौत , 30 घायल

हावड़ा से मुंबई जा रही हावड़ा-मुंबई मेल 12810 के कई डिब्बे आज तड़के झारखंड में दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर रेलवे डिवीजन के बड़ाबाम्बो स्टेशन के पास पटरी से उतर गए, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए।

दक्षिण पूर्व रेलवे के सीपीआरओ ओम प्रकाश चरण ने बताया कि इस हादसे में हावड़ा मुंबई मेल के 18 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिनमें से 16 डिब्बे में यात्री सवार थे. उन्होंने बताया कि हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए, जिनमें से एक की हालत गंभीर है.

रेलवे सूत्रों ने बताया कि राहत एवं बचाव के लिए पटना से एनडीआरएफ की टीम भेजी गयी है. सूत्रों ने बताया कि पहले राजखरसवा पश्चिम आउटर और बाराबंबू के बीच एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी जिसके कारण वैगन ट्रैक पर था तभी दूसरे ट्रैक से हावड़ा-मुंबई मेल आ रही थी और उन वैगनों से टकराने के बाद उसका कोच भी पटरी से उतर गया.

दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन के यात्रियों को बसों से नजदीकी रेलवे स्टेशन भेज दिया गया है. इस रूट पर चलने वाली 22861 हावड़ा-कांटाबाजी एक्सप्रेस, 08015/18019 खड़कपुर-धनबाद एक्सप्रेस, 12021/12022 हावड़ा बारबिल एक्सप्रेस को रद्द करना पड़ा जबकि कुछ ट्रेनों को बीच में ही रोकना पड़ा.

Share This