Posted By : Admin

प्रदेश के निजी क्षेत्र में एक करोड़ नौकरी दिलाएगी सरकार: CM योगी

बीजेपी के सदस्यता अभियान के साथ-साथ युवाओं को रोजगार से जोड़ने की पहल भी शुरू की जायेगी. अभियान के शुभारंभ के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को युवाओं को नौकरी और रोजगार देने को लेकर बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि सरकार अगले दो साल में दो लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने के साथ ही निजी क्षेत्र में एक करोड़ युवाओं को नौकरी देने के लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस में 40 हजार और भर्ती की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी.

मुख्यमंत्री बीजेपी की सदस्यता लेने के बाद संबोधित कर रहे थे. उन्होंने युवाओं को रोजगार से जोड़ने के सरकार के अभियान का जिक्र करते हुए कहा कि हाल ही में हमने पुलिस में 60 हजार से ज्यादा सिपाहियों की भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है. इसके पूरा होते ही 40 हजार नई भर्तियों के लिए आवेदन मांगे जाएंगे। सीएम ने कहा कि ऐसा नहीं है, आने वाले दिनों में सरकारी क्षेत्र के साथ-साथ निजी क्षेत्र में भी एक करोड़ युवाओं को नौकरी देने का काम शुरू किया जायेगा. इसके अलावा करीब साठ लाख युवाओं और उद्यमियों को नए स्टार्टअप स्थापित करने और उन्हें उद्यमी बनाने की दिशा में काम शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चाहे वह लोक कल्याण कार्यक्रम हों, सरकारी या निजी क्षेत्र में नौकरी की संभावनाएं हों, सुरक्षा संबंधी मुद्दे हों या बुनियादी ढांचे और विकास कार्यक्रम हों। युवाओं को हर माध्यम से जोड़ने का प्रयास किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सदस्यता अभियान के साथ-साथ युवाओं को रोजगार से जोड़ने का अभियान भी जारी रहना चाहिए. इसके लिए सभी मंत्री एवं अधिकारी आपसी समन्वय से कार्य करें।

Share This