Posted By : Admin

CM धामी ने दी बड़ी सौगात , 200 यूनिट तक बिजली खर्च पर मिलेगी 50 फीसदी सब्सिडी

धामी सरकार अब उत्तराखंड में 100 यूनिट और उच्च हिमालयी क्षेत्रों में 200 यूनिट तक बिजली खपत करने वाले उपभोक्ताओं को 50 प्रतिशत सब्सिडी देगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने जन्मदिन पर यह घोषणा की. उन्होंने कई योजनाओं का शिलान्यास भी किया. बिजली में छूट की सुविधा एक किलोवाट तक के विद्युत भार वाले उपभोक्ताओं को मिलेगी। इस योजना का लाभ करीब 11 लाख 50 हजार उपभोक्ताओं को मिलेगा.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को अपने जन्मदिन पर मुख्य सेवक सदन में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेशवासियों को कई सौगातें दीं. मुख्यमंत्री ने पिटकुल में पांच एडीबी वित्त पोषित परियोजनाओं 220 केवी जीआईएस सब स्टेशन सेलाकुई, 132 केवी जीआईएस सब स्टेशन आराघर, 132 केवी जीआईएस सब स्टेशन लोहाघाट, 132 केवी जीआईएस सब स्टेशन धौलाखेड़ा, 132 केवी जीआईएस सब स्टेशन के निर्माण का शिलान्यास किया। खटीमा द्वितीय एवं संबंधित पंक्तियाँ सम्पन्न

मुख्यमंत्री ने यूपीसीएल के गढ़वाल एवं कुमाऊं क्षेत्र में केन्द्र प्रायोजित आरडीएसएस योजना के तहत 16 लाख स्मार्ट प्रीपेड मीटर की स्थापना एवं एडीबी बाह्य सहायतित परियोजना के तहत देहरादून की विद्युत लाइनों को भूमिगत करने के कार्य का शुभारम्भ किया। इस पर करीब 977 करोड़ रुपये की लागत आएगी.

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने लक्ष्मी आवास योजना शिकारपुर, रूड़की के 101 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत निर्मित भवनों का कब्जा पत्र एवं चाबियां सौंपी।

Share This