Posted By : Admin

Jammu Kashmir Election: घाटी में बूथों पर उमड़ी भीड़, सुबह 9 बजे तक हुई इतने फीसदी वोटिंग

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए आज (18 सितंबर) सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है. 90 विधानसभा सीटों वाले जम्मू-कश्मीर में आज 24 सीटों पर वोटिंग हो रही है. सुबह 9 बजे तक 11.11% वोटिंग.

पहले चरण में 24 सीटों पर वोटिंग हो रही है. पंपोर, त्राल, पुलवामा, राजपोरा, जैनापोरा, शोपियां, डीएच पोरा, कुलगाम, देवसर, दोरू, कोकरनाग (एसटी), अनंतनाग पश्चिम, अनंतनाग, श्रीगुफवारा-बिजबेहरा, शांगस-अनंतनाग पूर्व, पहलगाम, इंदरवाल, किश्तवाड़, पैडर-नागसेनी, भद्रवाह, डोडा, डोडा पश्चिम, रामबन और बनिहाल सीटों पर मतदान जारी है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पहले चरण के लिए 18 सितंबर को कुल 219 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. चुनाव आयोग की ओर से इसकी तैयारी भी पूरी कर ली गई है. सबसे ज्यादा उम्मीदवार पुलवामा जिले की पंपोर सीट पर हैं. कुल अभ्यर्थियों की संख्या 14 है.

इससे पहले पहले चरण के लिए कुल 279 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भरा था. लेकिन बाद में 60 लोगों ने अपना नाम वापस ले लिया और अब 219 उम्मीदवार मैदान में हैं.

एलजी जम्मू-कश्मीर कार्यालय ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए ज्यादा से ज्यादा वोटिंग की अपील की है. पोस्ट में लिखा है कि आज से जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव शुरू हो रहे हैं. मतदाताओं को अधिक से अधिक संख्या में मतदान करना चाहिए।

Share This