Posted By : Admin

Bihar : नवादा में दबंगों का आतंक, 80 घर फूंके, लोगों में दहशत का माहौल

बिहार के नवादा में जमीन विवाद को लेकर दबंगों ने दलित बस्ती में आग लगा दी. इस आग में करीब 80 घर नष्ट हो गये. पुलिस का कहना है कि आग में 20 घर जल गए हैं और इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई है. पुलिस ने इस मामले में 10 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. वहीं, इस घटना पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को घेरा है. यह घटना नवादा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ननौरा के पास स्थित कृष्णा नगर दलित बस्ती की है. जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। जिसके चलते बुधवार की रात दबंगों ने दलित परिवारों के साथ मारपीट की और फिर हवाई फायरिंग के बाद उनके घरों में आग लगा दी.

 बताया जा रहा है कि गांव में जमीन के एक हिस्से पर फिलहाल दलित परिवारों का कब्जा है. इस जमीन पर कब्जे को लेकर दूसरे पक्ष से विवाद चल रहा है। पीड़ितों का आरोप है कि बुधवार रात दबंगों ने अचानक उन पर हमला कर दिया। पिटाई के साथ-साथ उनके घरों में आग लगा दी गयी. एसपी अभिनव धीमान ने बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ लोगों ने मकान जला दिए हैं। शुरुआत में दावा किया गया था कि 40-50 घर जले हैं, लेकिन जहां तक ​​सिविल पक्ष और पुलिस ने रात के अंधेरे में सर्वे किया है, हमने करीब 21 घरों के परिवारों की पहचान कर ली है यहां हवाई फायरिंग की घटना से इनकार किया गया है.

एसपी ने कहा कि हमने इस घटना के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मुख्य आरोपी समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा, स्थिति सामान्य होने तक पुलिस बल तैनात रहेगा. बताया जा रहा है कि करीब 5 थानेदारों को यहां बुलाया गया है.

Share This