Posted By : Admin

विरोध के नाम पर अराजकता स्वीकार नहीं, दुस्साहस किया तो चुकानी पड़ेगी कीमत: सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि किसी भी जाति, पंथ या संप्रदाय के देवी-देवताओं, महापुरुषों या संतों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी स्वीकार्य नहीं है, लेकिन विरोध के नाम पर अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सोमवार को त्योहारों के मद्देनजर मुख्य सचिव, डीजीपी, अपर मुख्य सचिव गृह और अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हर मत, पंथ और आस्था का सम्मान किया जाना चाहिए. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी व्यक्ति आस्था से खिलवाड़ करेगा, महापुरुषों, देवी-देवताओं, सम्प्रदायों आदि की आस्था के विरूद्ध अभद्र टिप्पणी करेगा, उसे कानून के दायरे में लाकर कड़ी सजा दी जायेगी, बल्कि सभी मत, धर्म, सम्प्रदाय, आदि। लोगों को एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि विरोध के नाम पर अराजकता, तोड़फोड़ या आगजनी स्वीकार्य नहीं है, जो भी ऐसा करने की हिम्मत करेगा उसे इसकी कीमत चुकानी होगी.

मुख्यमंत्री ने पुलिस प्रशासन को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि शारदीय नवरात्रि विजयादशमी का त्योहार हर जिले-हर थाने में शांति और सद्भाव के बीच मनाया जाए। माहौल खराब करने वालों को चिह्नित कर सख्त कार्रवाई करें। कानून के खिलाफ काम करने वालों से सख्ती से निपटें। मुख्यमंत्री ने महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में पैदल गश्त और पीआरवी 112 की गश्त तेज की जाए. उन्होंने कहा कि महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा एवं सुविधाएं सुनिश्चित की जाएं, इसके लिए सभी विभाग मिलकर कार्य करें।

Share This