Posted By : Admin

हरियाणा के CM बने नायब सिंह सैनी, दूसरी बार ली पद की शपथ

नायब सिंह सैनी ने एक बार फिर हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है, और उनके साथ उनकी कैबिनेट के मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण किया। यह दूसरी बार है जब नायब सिंह सैनी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला है। इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। इसके अलावा, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

शपथ ग्रहण समारोह पंचकूला के दशहरा मैदान में आयोजित किया गया था, जिसमें हरियाणा बीजेपी के वरिष्ठ नेता और अंबाला कैंट से विधायक अनिल विज ने भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। अनिल विज के बाद इसराना से विधायक कृष्णलाल पंवार ने शपथ ग्रहण किया, फिर बादशाहपुर से विधायक राव नरवीर सिंह ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। पानीपत ग्रामीण से विधायक महिपाल ढांडा ने भी मंत्री पद की शपथ ली। विपुल गोयल और डॉ. अरविंद शर्मा (गोहाना) भी कैबिनेट मंत्री बने हैं।

इसके अलावा, राज्य मंत्री पद के लिए रादौर से विधायक श्याम सिंह राणा, बरवाला से रणवीर सिंह गंगवा, नरवाना से कृष्ण बेदी और श्रुत चौधरी ने शपथ ली। आरती राव, राजेश नागर और गौरव गौतम को भी राज्य मंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

बीजेपी ने नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह के जरिए अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। महाराष्ट्र और झारखंड में होने वाले आगामी चुनावों को ध्यान में रखते हुए, इस समारोह से बीजेपी ने एक संदेश देने का प्रयास किया है। पार्टी ने संकेत दिया है कि अगर इन राज्यों में उन्हें मौका मिलता है, तो वे जनता के हित में तुरंत निर्णय लेने में पीछे नहीं हटेंगे।

Share This