Posted By : Admin

आकाश आनंद संभालेंगे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की कमान , बसपा ने बनाया मेगा प्लान

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारियों में तेजी से काम शुरू कर दिया है। बसपा को राज्य में मज़बूती देने के लिए मायावती ने एक विशेष रणनीति बनाई है। इसी योजना के तहत हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद अब आकाश आनंद को महाराष्ट्र की चुनावी ज़िम्मेदारी सौंपी गई है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, आकाश आनंद महाराष्ट्र में 15 से 20 रैलियों को संबोधित कर सकते हैं। हालांकि अभी उनके कार्यक्रम का शेड्यूल फाइनल नहीं हुआ है, लेकिन संभावना है कि इस सप्ताह से उनकी रैलियां शुरू हो जाएंगी। उनके अलावा, बसपा प्रमुख मायावती भी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगी।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद मायावती ने यह साफ कर दिया कि उनकी पार्टी अब किसी भी क्षेत्रीय दल के साथ गठबंधन करके चुनाव नहीं लड़ेगी। बसपा महाराष्ट्र और झारखंड में अकेले चुनावी मैदान में उतरेगी। हरियाणा में बसपा ने इनेलो के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था, लेकिन बसपा को वहां कोई जीत नहीं मिल पाई, जबकि इनेलो का एक उम्मीदवार जीत दर्ज करने में सफल रहा था। इसके बावजूद पिछले चुनावों के आधार पर पार्टी का प्रदर्शन हरियाणा में संतोषजनक माना जा रहा है।

अब बसपा की पूरी नजर महाराष्ट्र और झारखंड के चुनावों में अपने प्रदर्शन को सुधारने पर है। इसी सप्ताह बसपा अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी, जिसके बाद मायावती और आकाश आनंद दोनों ही प्रचार अभियान की बागडोर संभालेंगे।

Share This