Posted By : Admin

वायनाड सीट से 23 अक्टूबर को नामांकन करेंगी प्रियंका गांधी , राहुल गांधी के साथ करेंगी रोड शो

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 23 अक्टूबर, बुधवार को केरल के वायनाड से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। इस अवसर पर कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी समेत कई अन्य प्रमुख नेता उपस्थित रहेंगे।

पार्टी के सूत्रों के अनुसार, नामांकन से पहले प्रियंका गांधी और राहुल गांधी एक रोड शो करेंगे, जो 23 अक्टूबर की सुबह 11 बजे शुरू होगा। प्रियंका के नामांकन के दौरान सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और कांग्रेस-शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे।

यदि प्रियंका गांधी वायनाड से निर्वाचित होती हैं, तो यह उनका पहला संसदीय चुनाव जीतना होगा और वह पहली बार सांसद बनेंगी। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने सक्रिय राजनीति में कदम रखा था और तब से कांग्रेस महासचिव के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभा रही हैं।

जून में, कांग्रेस ने घोषणा की थी कि राहुल गांधी रायबरेली की सीट पर ध्यान केंद्रित करेंगे और वायनाड की सीट खाली कर देंगे ताकि प्रियंका गांधी वहां से अपना चुनावी सफर शुरू कर सकें।

प्रियंका गांधी के सांसद चुने जाने पर गांधी परिवार के तीन सदस्य—सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी—एक साथ संसद में होंगे। वायनाड संसदीय सीट और अन्य 47 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 13 नवंबर को होंगे, और मतगणना 23 नवंबर को संपन्न होगी।

Share This