Posted By : Admin

Kerala Landslide : वायनाड में हुए भीषण भूस्खलन से 300 लोग अब भी लापता , रेस्क्यू जारी

केरल एडीजीपी एम.आर. अजीत कुमार ने शुक्रवार को कहा कि भारी बारिश के बावजूद वायनाड के मुंडक्कई में बड़े पैमाने पर खोज और बचाव अभियान चल रहा है और लगभग 300 लोग अभी भी लापता हैं.

भारी बारिश के कारण मंगलवार को हुए भूस्खलन में मरने वालों की संख्या 190 तक पहुंच गई है और अधिकारियों को मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि लगभग 300 लोग अभी भी लापता हैं, लेकिन वास्तविक संख्या का पता राजस्व विभाग द्वारा बयान संकलित करने के बाद ही लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक करीब 300 लोग अभी भी लापता हैं. राजस्व विभाग स्टेटमेंट जुटाने में लगा हुआ है। एक-दो दिन में तस्वीर पूरी तरह साफ हो जाएगी।

राज्य में कानून व्यवस्था के प्रभारी एडीजीपी ने कहा कि भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों को छह जोन में बांटा गया है और डॉग स्क्वायड के साथ अलग-अलग टीमों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि केरल पुलिस विशेषज्ञ एजेंसियों की मदद से कोझिकोड शहर तक चलियार नदी में तलाशी अभियान चलाएगी.

कुमार ने कहा कि हम नदी में तलाशी अभियान चला रहे हैं। कल हमें पोथुकल से शव मिले. इसलिए अब हमने चलियार नदी के तट से लेकर कोझिकोड शहर तक सभी पुलिस स्टेशनों को अपने-अपने क्षेत्रों में तलाशी अभियान चलाने का निर्देश दिया है। मलप्पुरम जिले में चलियार नदी के किनारे शव मिलने की खबरें आ रही हैं.

अधिकारियों ने कहा था कि मलप्पुरम से बहने वाली चलियार नदी के पास 143 शव और शरीर के कई अंग पाए गए और उन्हें वायनाड लाया गया है।

Share This