यूपी के नव निर्वाचित विधायकों के साथ योगी लेंगे विधायक पद की शपथ

लखनऊ – UP विधानसभा चुनाव जीत के बाद योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है.उनके साथ मंत्रिमंडल के सदस्यों ने भी शपथ ग्रहण की.सभी नवनिर्वाचित विधायकों को सोमवार 28 मार्च को शपथ दिलाई जाएगी. नवनिर्वाचित प्रोटेम स्पीकर रमापति शास्त्री विधान सभा के सभा मंडप में सभी को शपथ दिलाएंगे. सबसे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ को शपथ दिलाई जाएगी. शपथ ग्रहण कार्यक्रम जारी कर सभी विधायकों को इसकी सूचना दे दी गई है.

विधायकों की शपथ ग्रहण को लेकर प्रोटेम स्पीकर की सहायता के लिए वरिष्ठ विधायक सुरेश कुमार खन्ना, जय प्रताप सिंह, रामपाल वर्मा और माता प्रसाद पांडेय नियुक्त किये गए हैं. शपथ ग्रहण कार्यक्रम सुबह 11 बजे से शुरू होगा. वहीं शपथ से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 10:30 बजे विधान सभा में मीडिया को भी संबोधित करेंगे.

सबसे पहले सीएम योगी लेंगे विधायक पद की शपथ
विधायकों को शपथ ग्रहण कराए जाने के कार्यक्रम की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं. इसमें सबसे पहले उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ विधायक के तौर पर शपथ लेंगे. इसके बाद एक एक कर सभी विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी.

प्रदेश की 18वीं विधानसभा के अध्यक्ष का चुनाव 29 मार्च को होगा. इसको लेकर सोमवार दोपहर दो बजे से पहले तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे. 29 मार्च को दोपहर तीन बजे विधान सभा मंडप में चुनाव होगा.

इसके अलावा सीएम योगी ने अधिकारियों को भर्तियों में ईमानदारी और शुचिता को प्राथमिकता पर रखने का निर्देश दिया है, ताकि क्षमतावान युवाओं को नौकरी मिल सके.

Share This