Posted By : Admin

JEE Main Exam- NTA ने जारी की रिवाइज़्ड लिस्ट, इन सामानों को सेंटर पर ले जाने की होगी परमीशन

नई दिल्ली – JEE Main Exam 2020 1 सितंबर से शुरू होने वाली है. दो बार टलने के बाद आखिरकार कल छात्रों की कश-म-कश खत्म हो जाएगी. परीक्षा 1 सितंबर से 6 सितंबर के बीच होनी है. इसके लिए करीब 8.67 लाख छात्रों ने रजिस्टर किया है. कोरोना महामारी दौरान एनटीए ने एक बार फिर उन सामानों लिस्ट जारी की है जिनको परीक्षा केंद्र के अंदर ले जाने की अनुमति होगी. इसके अलावा NTA ने इस बार चार पन्नों को एडमिट कार्ड जारी किया है जिसमें घोषणा पत्र भी शामिल है. कैंडीडेट्स को इस फॉर्म को ध्यान से भरकर सेंटर पर ले जाना होगा.

एडमिट कार्ड पर दिए गए निर्देशानुसार आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस इत्यादि सरकारी आईडी को ले जा सकते हैं. ट्रांसपैरेंट बॉडी वाली बॉल प्वाइंट पेन. बता दें कि पहले एनटीए कैंडीडेट्स को खुद ही पेन उपलब्ध कराता था लेकिन इस बार कोरोना वायरस महामारी के कारण खुद की पेन लाने की इजाजत दे दी गई है. हालांकि, यह ट्रांसेपैरेंट होनी चाहिए.

अटेंडेंस शीट पर चिपकाने के लिए एक एक्स्ट्रा फोटो होनी चाहिए. परीक्षक अटेंडेंस शीट देने से पहले स्टूडेंट्स को सैनिटाइज़र उपलब्ध कराएगा. स्टूडेंट को वही फोटो ले जानी होगी जो परीक्षा फॉर्म में अपलोड की गई थी.

कोरोना संकट के चलते कैडीडेट अपने साथ 50 एमएल की सैनिटाइज़र की बॉटल भी ले जा सकेंगे. साथ ही सेंटर पर भी सैनिटाइज़र उपलब्ध कराया जाएगा.
ट्रांसपैरेंट पानी की बोतल भी कैंडीडेट्स ले जा सकेंगे. इस पर कोई लेबल नहीं होना चाहिए.

हालांकि मोबाइल फोन नहीं ले जा सकते. हालांकि, कैडीडेट्स को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने को कहा गया है फिर भी फोन को सेंटर के बाहर छोड़ना होगा. स्टूडेंट् को रफ शीट्स सेंटर पर उपलब्ध कराई जाएंगी. इसे खुद नहीं लाना होगा. परीक्षा कक्ष में कोई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जैसे स्मार्ट वॉच, ब्लूटूथ डिवाइस, इयर फोन इत्यादि लाने की अनुमति नहीं होगी.

Share This