LAC पर आर्मी चीफ का दौरा, फॉरवर्ड एरिया की तैयारियों का जायजा

नई दिल्ली – आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने बुधवार को LAC इलाके में दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया है. जनरल नरवणे लद्दाख में तैनात फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स से मिलने पहुंचे. उन्हें फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स के जनरल ऑफिसर कमांडिंग ने पूरी तैयारियों के बारे में बताया.

आर्मी चीफ ने सैनिकों की ठहरने की व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली. उन्होंने तारीफ की कि सैनिकों के भीषण ठंड में रहने के लिए बेहतर व्यवस्था की गई है. गौरतलब है कि चीन के साथ भारत के विवाद के बाद से ही कहा जा रहा था कि इन इलाकों में सैनिकों को सबसे ज्यादा मुश्किल सर्दियों के मौसम में आने वाली है. इसी वजह से सैनिकों के लिए विशेष जर्सियां और अन्य सामान मंगाए गए हैं जिससे ज्यादा दिक्कतों का सामना न करना पड़े.

जनरल नरवणे इससे पहले भी सीमा विवाद के बीच फॉरवर्ड एरिया में जाकर स्थितियों का जायजा ले चुके हैं. इससे पहले वो पाकिस्तान से लगने वाली पश्चिमी सीमा के फॉरवर्ड इलाकों में जाकर तैयारियों का जायजा ले चुके हैं. हाल में जम्मू-कश्मीर में सेना द्वारा घुसपैठिए आतंकियों को मार गिराए जाने पर आर्मी चीफ ने साफ कहा था कि घुसपैठ की कोशिश करने वाला अब बच नहीं पाएगा.

Share This