बंगाल में 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस पार्टी – अधीर रंजन

नई दिल्ली – पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पार्टियों में हलचल तेज हो गई है.,इसी बीच कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है की कांग्रेस पार्टी बंगाल में 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वाम दलों के साथ हुई चर्चा में यह फैसला लिया गया है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि इन सीटों के उम्मीदवारों की सूची दो दिनों में घोषित कर दी जाएगी.

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) ने चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल के लिए 28 पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने सोमवार को इस बारे में बताया. गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार और झारखंड जैसे राज्यों के कांग्रेस नेताओं को 294 सदस्यीय पश्चिम बंगाल विधानसभा के आठ चरणों में होने वाले चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है.

उन्होंने बताया कि एआईसीसी ने कोलकाता के उत्तरी, दक्षिण, मध्य और बड़ा बाजार के लिए चार पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है जबकि उत्तरी 24 परगना और दक्षिण 24 परगना जिलों के लिए दो-दो पर्यवेक्षक बनाए गए हैं. कांग्रेस नेता ने बताया कि बाकी सभी जिलों के लिए एक-एक पर्यवेक्षक होंगे. राज्य में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होंगे.

Share This