प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन के एक डोज़ की कीमत हो सकती 250 रुपये,जल्द ऐलान संभव

नई दिल्ली – कोरोना वैक्सीन की कीमतों को लेकर बड़ा ऐलान किया गया है. प्राइवेट अस्पतालों में प्रति व्यक्ति हर डोज के 250 रुपए तक ले सकते हैं. यह जानकारी महाराष्ट्र के स्वास्थ्य सचिव डॉक्टर प्रदीप व्यास ने शनिवार को दी है. राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन प्रोग्राम के लिए तय किए गए निजी अस्पतालों को इसके संबंध में सूचित करने के लिए कहा गया है.

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्स्प्रेस से बातचीत में डॉक्टर व्यास ने बताया कि प्राइवेट अस्पताल एक व्यक्ति से प्रति डोज 250 रुपए तक वसूल सकते हैं. उन्होंने बताया कि नेशनल हेल्थ अथॉरिटी के सीईओ और केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की अध्यक्षता में कोविन 2.0 को लेकर हुई ट्रैनिंग और वर्चुअल मीटिंग में सर्विस चार्ज के बारे में जानकारी दे दी गई थी.

डॉक्टर व्यास ने कहा ‘यह बताया गया था कि कोविड वैक्सीन सेंटर्स के तौर पर काम कर रहे निजी अस्पतालों से वसूला जाने वाला सर्विस चार्ज प्रति व्यक्ति प्रति डोज 100 रुपए के अंदर होगा.’ उन्होंने बताया ‘इसके साथ ही अस्पताल वैक्सीन की कीमत के तौर पर प्रति व्यक्ति प्रति डोज 150 रुपए वसूलेंगे. ऐसे में निजी अस्पतालों को प्रति व्यक्ति प्रति डोज मिलने वाली कीमत 250 रुपए होगी.’

Share This