अच्छी खबर- मुख्यमंत्री योगी का एलान,होली से पहले होगा सरकारी कर्मचारियों का वेतन भुगतान

लखनऊ – यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया,मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को सभी विभागों को हर हाल में होली से पूर्व कर्मचारियों का वेतन भुगतान करने का निर्देश जारी किया है. उधर, सीएम ने जल निगम कर्मचारियों को होली पूर्व तीन महीने का वेतन भुगतान करने का आदेश दिए हैं.

इससे पहले मेरठ में जल दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश जल निगम संघर्ष समिति के आह्वान पर जल निगम के कर्मचारियों, अभियंताओं ने कार्यालय परिसर में धरना देकर वेतन, पेंशन की मांग की थी. कर्मचारियों, अभियंताओं ने कहा कि पांच महीने से वेतन, पेंशन के लिए वह मोहताज हो गए हैं. बच्चों की पढ़ाई पर संकट है. स्कूलों ने रिजल्ट रोक दिया है. धरना, प्रदर्शन के बाद संघर्ष समिति के जिला संयोजक की ओर से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर शीघ्र वेतन, पेंशन ट्रेजरी से दिलाने की मांग की गई थी. साथ ही चेतावनी दी गई कि यदि शीघ्र फैसला नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे.

समिति के पदाधिकारियों का कहना है कि पांच माह से वेतन नहीं दिया गया है. लखनऊ मुख्यालय पर भी मांग उठाई जा चुकी है. रिटायर्ड कर्मचारियों को पेंशन भी नहीं मिल रही है.वेतन और पेंशन न मिलने से कर्मचारियों को परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है.

Share This