कानपुर के कार्डियोलॉजी अस्पताल में लगी आग,CM ने बनाई जांच कमेटी

कानपुर- कानपुर ह्रदय रोग संस्थान के आईसीयू में लगी भीषण अग्निकांड में एक बुजुर्ग की मौत होने की खबर है. जानकारी के मुताबिक हमीरपुर जनपद के करियरी गांव के बुजुर्ग टेक चंद्र (75 साल) की दम घुटने से मौत हो गई है.उधर हॉस्पिटल में एडमिट 140 मरीजों सुरक्षित निकाल लिया गया है.गंभीर रूप से बीमार मरीजों को हैलेट अस्पताल में एडमिट कराया जा रहा है.

उधर अग्निकांड का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन से सभी घायलों को समुचित इलाज कराने तथा इस संबंध में तथ्य प्रस्तुत करने के निर्देश दिया है. इसके साथ साथ जांच के लिए उन्होंने एक उच्च स्तरीय समिति डीजी फ़ायर सर्विस और प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य व कमिश्नर कानपुर की गठित की है जो तत्काल मौक़े पर जाकर संपूर्ण तथ्यों की जांच करेगी. उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि जैसे पूर्व में सभी अस्पतालों में अग्निशमन सेवाओं को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए गए थे पुनः से सभी अस्पतालों में जांच करा ली जाए ताकि इस तरह की दुर्घटना कहीं अन्य अस्पताल में न हो.

बता दें अस्पताल में आग लगने की सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग के कर्मचारियों ने सीढ़ियों की मदद से मरीजों को बाहर निकाला. फ़िलहाल कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. सभी मरीज सुरक्षित हैं. मरीजों के मुताबिक आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी. जो बड़ी तेजी से पूरे आईसीयू और अन्य बिल्डिंग में भी फ़ैल गई. पुलिस कमिशनर असीम अरुण ने बताया कि सुबह 7.55 पर आग लगने की सूचना मिली थी. जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया. अगर इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही सामने आती है तो जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

Share This