Posted By : Admin

ED ने कसा पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर शिकंजा,कई सम्पत्तियों को किया सीज़

लखनऊ- अखिलेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति पर ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है प्रवर्तन निदेशालय ने गायत्री प्रजापति और रिश्तेदारों के नाम खरीदी गई 60 कीमती संपत्ति और 57 बैंक खाते सीज कर दिए हैं. ईडी ने गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ कोर्ट में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत चार्जशीट भी दाखिल कर दिया है.

ईडी की जांच में गायत्री प्रसाद प्रजापति और परिवार को लेकर चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. ईडी की ओर से खुलासा किया गया है कि जिस गायत्री प्रजापति और उसकी पत्नी की 2012 तक सिलाई कढ़ाई कर 10 से 15 हजार रुपये महीना कमाने की हैसियत थी, उसी गायत्री प्रजापति की पत्नी महाराजी देवी 2013 में लोनावला में एक आलीशान बंगले की मालकिन हो गई. पढ़ाई कर रहीं प्रजापति की दो बेटियां प्रॉपर्टी डीलिंग करने लगीं. साल 2013 से 2017 के बीच पत्नी और दो बेटियों के खाते में छह करोड़ 60 लाख रुपये जमा हुए.

ईडी ने 57 बैंक खातों में जमा 3.50 करोड़ रुपये और 60 संपत्ति अटैच की है, जिसकी कुल कीमत करीब 55 करोड़ बताई जा रही गई है. ईडी ने गायत्री प्रजापति की पत्नी और बेटे-बेटियों के नाम पर चल रहे 32 बैंक खाते, 17 संपत्ति अटैच किया है. गायत्री की कंपनियों के बैंक खाते सीज करते हुए संपत्ति भी अटैच कर दिया है.गायत्री की कंपनियों के बैंक खाते सीज करते हुए संपत्ति भी अटैच कर दिया है.

Share This