Posted By : Admin

प्रधानमंत्री मोदी ने नेपाल बस हादसे पर जताया दुख , मुआवजे का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य नेपाल के तनहुं में एक सड़क दुर्घटना में मारे गए मृतकों के अवशेष और स्मारक के लिए शनिवार को सड़क की घोषणा की।

मध्य नेपाल में एक भारतीय पर्यटक बस शुक्रवार को गिर हाईवे से पलटकर 150 मीटर नीचे तेज बहाव वाली मर्सयांगडी नदी में चली गई। जिसमें कम से कम 27 भारतीय तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। जबकि 16 अन्य घायल हो गए।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि नेपाल के तनहुन जिले में सड़क दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक मृतक के अवशेषों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये मिलेंगे। 50,000 रुपये मिलेंगे।

मोदी ने शुक्रवार को इस दुर्घटना में भारतीय तीर्थयात्रियों की मौत पर दुख जताया था।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की यह बस पोखरा से काठमांडू की ओर जा रही थी कि तब यह तनहुं जिले के आइना पहाड़ा में राजमार्ग से हट गई थी। बस में चालक और सह-चालक सहित 43 लोग सवार थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि नेपाल के तनहुन जिले में सड़क दुर्घटना के कारण लोग मर रहे हैं। शोकसंत परिवार के प्रति संवेदनाएं। विश्वास के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। भारतीय दूतावास प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता प्रदान कर रहा है।

Share This