Posted By : Admin

यूपी में मीडियाकर्मियों के फ्री वैक्सीनेशन के लिए अलग से अलॉट होंगे सेंटर

लखनऊ- प्रदेश में चल रहे सबसे बड़े टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination Drive) में अब मीडियकर्मियों (Media Persons) और उनके परिजनों को खास तवज्जो दी जाएगी. कोरोना वारियर्स की तरह इस आपदा की घड़ी में दिन रात कवरेज कर रहे मीडियाकर्मियों व उनके 18 साल से ऊपर के परिजनों के वैक्सीनेशन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलग से सेंटर अलॉट करने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि हो सके तो मीडियाकर्मियों के ऑफिस पर जाकर या फिर अलग सेंटर अलॉट कर 18 साल से ऊपर वाले मीडियाकर्मियों व उनके परिजनों का टीकाकरण किया जाए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडियाकर्मियों के लिए बड़ा फैसला लेते हुए निर्देश दिया है कि मीडियाकर्मियों को वैक्सीनेशन में प्राथमिकता दी जाए. उनके लिए अलग सेंटर अलॉट किए जाएं और जरूरत हो तो उनके कार्यस्थलों पर जाकर निर्धारित मानकों को पूरा करते हुए उनके 18 प्लस के परिजनों के साथ फ्री वैक्सीनेशन किया जाए.

कोरोना संक्रमण की चपेट में मीडियाकर्मी और उनके परिजन भी आ चुके हैं. बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी अभी भी कोरोना संक्रमित हैं. इतना ही नहीं अभी तक 16 पत्रकारों की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हो चुकी है. ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडियकर्मियों की सुरक्षा के लिए अधिकारियों को यह निर्देश दिया है. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के 10 जिलों में इस समय 18 साल से ऊपर वालों का टीकाकरण किया जा रहा है. राजधानी लखनऊ के भी 10 सेंटर्स पर 18 साल के ऊपर वालों का टीकाकरण किया जा रहा है.

Share This