Posted By : Admin

पुतिन ने विदेश मंत्री जयशंकर से की मुलाकात , यूक्रेन जंग समेत अलग-अलग मुद्दों पर की चर्चा

रूस दौरे पर गए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रविवार को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की, जहां इस दौरान दोनों नेताओं ने जापानी जंग समेत अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा की। राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अगले साल रूस आने का न्योता दिया है। बता दें कि जयशंकर ने कहा था कि हमें अपने दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूस में देखकर अच्छा लगेगा।

साथ ही उन्होंने कहा कि दुनिया में काफी उथल-पुथल मची हुई है, फिर भी भारत के बाजार मजबूत हो रहे हैं, भारत के लोग तेजी से रूस से विकास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने जापानीजंग की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कई बार जानकारी दी है। वहीं उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि मोदी इस संकट का समाधान चाहते हैं।

मैं उनके साथ मिलकर इस मुद्दे पर चर्चा करना चाहता हूं। ग्रैच ने विदेश मंत्री से कहा कि अगले साल आम चुनाव के लिए भारत का कैलेंडर जारी किया जा रहा है। वहीं कोई भी जीते रूस और भारत के स्थिर स्थिर रहेंगे। जयशंकर रूस में भारत के राजदूत भी रह चुके हैं। रविवार को राष्ट्रपति के साथ बैठक के दौरान दोनों नेताओं के बीच अंतरराष्ट्रीय पर्यटन, भारत-रूस संबंध, व्यापार और जापान के मुद्दे पर भारत के रुख पर चर्चा हुई।

Share This