Posted By : Admin

IRS अंजनी कुमार पांडे ने दिया इस्तीफा ,पत्र में इस्तीफे का कारण बताते हुए कही यह बात

अपने लेखन और विचारों से युवाओं को प्रेरित करने वाले 2010 बैच के भारतीय राजस्व सेवा अधिकारी अंजनी कुमार पांडे ने युवाओं को सलाह देने और समाज के लिए कुछ करने के इरादे से इस्तीफा दे दिया है। वैसे तो उन्होंने अपना इस्तीफा अगस्त में ही दे दिया था और अक्टूबर में इसे मंजूर भी कर लिया गया था, लेकिन सोमवार को मकर संक्रांति के दिन जब सूर्य अस्त हुआ तो उसी दिन अंजनी ने भी अपने जीवन की दिशा में आए बदलाव को सार्वजनिक कर दिया. . प्रतापगढ़ के रानीगंज के प्रेमधरपट्टी के मूल निवासी और प्रयागराज के नैनी निवासी अंजनी कुमार पांडे ने वर्ष 2000 में इविंग क्रिश्चियन कॉलेज से बीए में टॉप किया था।

2002 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पीजी अंग्रेजी साहित्य में टॉप किया और 2005 में एनआरईसी खुर्जा से बीएड टॉप किया। 2009 में संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा में शामिल हुए और 2010 बैच में आईआरएस अधिकारी बन गए।

चर्चित किताब ‘इलाहाबाद ब्लूज़’ के लेखक अंजनी अपनी भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करते हुए कहते हैं कि उनका लक्ष्य यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्रों का मार्गदर्शन करना और गांव-जमीन से जुड़कर समाज और देश की सेवा करना है. छह महीने पहले अपनी यूपीएससी मुख्य परीक्षा की मार्कशीट सोशल मीडिया (एक्स) पर साझा करने के अंजनी के कदम ने उनके समर्थकों को उत्साहित कर दिया है। एक्स पर एक यूजर जय शुक्ला ने लिखा, ‘प्रयागराज का हर युवा जो आपका किसी से भी कहना है वो आपके साथ है। आप जो भी कुछ नया करना चाहते हैं हम साथ हैं।’ सामाजिक कार्यकर्ता शशांक मिश्रा ने उन्हें उनकी नई यात्रा के लिए शुभकामनाएं दीं।

Share This