Posted By : Admin

युवाओं के साथ ‘पाप’ करने वाले न घर के रहेंगे न घाट के : सीएम योगी

पुलिस भर्ती परीक्षा में कथित प्रश्नपत्र लीक मामले में सीएम योगी ने ऐसे तत्वों को खुली चेतावनी दी है जो युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने से बाज नहीं आ रहे हैं. सीएम योगी ने दो टूक कहा है कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ राष्ट्रीय पाप है और इसमें शामिल लोगों को ऐसा सबक सिखाया जाएगा कि वे न घर के रहेंगे न घाट के.

ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई भविष्य के लिए मिसाल के तौर पर दर्ज की जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को विभिन्न विभागों में करीब 18 सौ पदों पर निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपने के बाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि हमारा पहले दिन से संकल्प है कि अगर भर्ती प्रक्रिया ईमानदारी से आगे नहीं बढ़ रही है तो यह युवाओं के साथ खिलवाड़ है और उनकी प्रतिभा को पलायन के लिए मजबूर कर रहा है. अगर युवाओं के साथ अन्याय होता है तो यह राष्ट्रीय पाप है. हमने पहले दिन से तय कर लिया है कि जो भी युवाओं के जीवन और भविष्य के साथ खिलवाड़ करेगा, हम जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाकर उन तत्वों से सख्ती से और सख्ती से निपटेंगे। हमारे युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सरकार कार्रवाई कर रही है और एक बार फिर सख्त कार्रवाई करने जा रही है।

सीएम योगी ने कहा कि हम सभी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हैं, उसी तरह एक सिद्धांत यह भी है कि टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल गलत काम के लिए किया जाता है. मैं कई बार सोचता हूं कि जो लोग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके अच्छा काम करते हैं, वे आगे बढ़ते हैं और खुश रहते हैं। लेकिन अब वे न घर के रहेंगे न घाट के और सरकार की कार्रवाई ऐसी होगी कि दूसरों के लिए नजीर बनेगी.

Share This