Posted By : Admin

UP : कानपुर में बड़े तंबाकू कारोबारी के दफ्तर में IT की छापेमारी

प्रदेश के कानपुर में आयकर विभाग की टीम ने तंबाकू कंपनी बंशीधर एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड का दौरा किया. के दफ्तर पर छापा मारा गया. जांच एजेंसी ने दिल्ली, मुंबई, गुजरात समेत कंपनी के 20 ठिकानों पर छापेमारी भी की है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी ने अपना टर्नओवर 20 से 25 करोड़ दिखाया है, लेकिन असल में ये टर्नओवर 100-150 करोड़ के आसपास है. बताया जा रहा है कि छापेमारी 29 फरवरी को शुरू हुई थी. छापेमारी का यह दूसरा दिन है.

जांच एजेंसी ने दावा किया है कि कंपनी के मालिक केके मिश्रा की दिल्ली स्थित कोठी से 100 करोड़ से ज्यादा की कारें बरामद की गईं. 60 करोड़ से ज्यादा की लग्जरी कारें बरामद की गई हैं. इसमें 16 करोड़ की रोल्स रॉयस फैंटम कारें, लेम्बोर्गिनी, फेरारी, मैकलेरन कारें शामिल हैं।

इस छापेमारी में 100 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी का खुलासा हुआ है। इसके साथ ही 5 करोड़ रुपए कैश जब्त किया गया है। छापेमारी के दौरान करोड़ों की बेनामी संपत्ति के दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं। आयकर अफसरों ने बताया कि कंपनी कानपुर की टॉप गुटखा कंपनियों को तंबाकू सप्लाई करती है। तंबाकू कंपनी 20-25 करोड़ का टर्नओवर दिखाती थी। जो असल में 100 से 150 करोड़ से ज्यादा होता है।

आपको बता दें कि नयागंज स्थित बंशीधर एक्सपोर्ट और बंशीधर टोबैको का विदेशों तक कारोबार फैला हुआ है।कंपनी का तंबाकू का बड़ा काम है।

Share This