Posted By : Admin

Bihar : शादी में आतिशबाजी से लगी आग से सिलेंडर ब्लास्ट , एक ही परिवार के 6 की मौत

बिहार के दरभंगा के बहेड़ा थाने के आंतोर गांव में गुरुवार की रात छगन पासवान की बेटी की शादी थी. बारातियों के रहने व खाने की व्यवस्था रामचन्द्र पासवान के आवासीय क्षेत्र स्थित शामिया में की गयी थी. बारातियां पहुंचने के बाद जमकर आतिशबाजी हुई। जिसकी चिंगारी शामियाना पर गिरी और पूरा शामियाना आग की चपेट में आ गया। जिससे वहां रखे सिलेंडर और डीजल का स्टॉक फट गया। इस परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई. घटना के बाद पूरे इलाके में मातमी सन्नाटा पसर गया है.

समारोह में आग लगने से भारी तबाही

आग लगने की सूचना मिलते ही ग्रामीण एकत्र हो गये और आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे, लेकिन आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. इसी दौरान आग की लपटों ने वहां रखे सिलेंडर को अपनी चपेट में ले लिया और सिलेंडर तेज आवाज के साथ फट गया। सिलेंडर फटने से निकली आग की लपटें रामचन्द्र पासवान के दरवाजे पर रखे डीजल के स्टॉक तक पहुंच गयी। जिससे आग ने भयानक रूप ले लिया और उनके परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई और तीन मवेशी भी झुलस गए.

पुलिस मामले की जांच कर रही है

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित परिवार को सरकारी स्तर पर हर तरह से मदद की. वहीं, पुलिस अधीक्षक जगुनाथ रेड्डी ने बताया कि रात 11 बजकर करीब 15 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद थाना प्रभारी और अग्निशमन अधिकारी को भेजा गया. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है.

Share This