Posted By : Admin

यूक्रेन के ठिकानों पर रूस ने फिर किया हमला , 5 लोगो की मौत

रूस ने एक बार फिर यूक्रेन पर हमला किया है. इस बार रूस ने यूक्रेन के ओडेसा में स्थित मशहूर इमारत हैरी पॉटर कैसल को निशाना बनाया है. इस हमले में 5 लोगों की मौत हो गई. जबकि 30 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है.

यूक्रेन और रूस के बीच काला सागर में स्थित ओडेसा बंदरगाह पर रूस ने हमला कर दिया है. इस खबर की पुष्टि यूक्रेन के अधिकारियों ने की है. यूक्रेन के एक अधिकारी ने बताया कि रूस की ओर से समुद्र के किनारे एक के बाद एक कई धमाके हुए. इस हमले में ओडेसा की मशहूर इमारत हैरी पॉटर कैसल भी नष्ट हो गई. इस दौरान कई शिक्षण संस्थानों पर भी हमले किये गये. हमले के कारण महल के बाहर से आग की लपटें देखी जा सकती थीं। उस बिल्डिंग में रखा सामान भी पूरी तरह नष्ट हो गया है.

इस हमले में हैरी पॉटर कैसल के अलावा इलाके में स्थित 20 से ज्यादा घर भी क्षतिग्रस्त हो गए. जिसके बाद वहां रहने वाले लोगों के लिए स्थिति और भी गंभीर हो गई है. इस हमले में इस्तेमाल की गई युद्ध सामग्री की बात करें तो यह सभी अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन है। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, घायलों में दो बच्चे और एक गर्भवती महिला भी शामिल है. जो मानवता के लिए कलंक है।

Share This