Posted By : Admin

दो कप्तान से होगी टीम इंडिया में समस्या – कपिल देव

मुंबई – आईपीएल 2020 की ट्रॉफी जितने के बाद से रोहित शर्मा को टीम इंडिया का कप्तान बनाए जाने को लेकर चर्चा शुरू हो गयी है,हाल ही में रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस की टीम पांचवीं बार आईपीएल विजेता बनने में कामयाब हुई है.लेकिन टीम इंडिया को पहली बार वर्ल्ड कप विजेता बनाने वाले कपिल देव टीम इंडिया के लिए अलग अलग कप्तान रखने के हक में नहीं हैं.

कपिल देव का मानना है की टीम इंडिया में दो कप्तान नहीं हो सकते हैं. कपिल देव ने कहा, हमारी संस्कृति में इस तरह नहीं हो सकता. क्या एक कंपनी में आप दो सीईओ बनाते हो? नहीं. अगर कोहली टी20 खेल रहा है और वह अच्छा है तो उसे बने रहने दीजिए. हालांकि मैं देखना चाहता हूं कि अन्य खिलाड़ी भी आगे आएं. लेकिन यह मुश्किल है.

कपिल का मानना टेस्ट और लिमिटिड ओवर्स में अलग कप्तान बनाने से समस्या खड़ी होगी. उन्होंने कहा, सभी प्रारूपों में हमारी 70 से 80 प्रतिशत टीम समान है. उन्हें अलग अलग विचारों वाले कप्तान पसंद नहीं है. अगर आप दो कप्तान रखोगे तो खिलाड़ी सोच सकते हैं कि वह टेस्ट में मेरा कप्तान होगा. मैं उसे नाराज नहीं करूंगा.

कपिल देव ने हालांकि टीम इंडिया के गेंदबाजों की तारीफ की है. उन्होंने कहा, शमी, बुमराह को देखिए. एक क्रिकेटर के रूप में यह कहते हुए मुझे काफी खुशी होती है कि आज हम अपने तेज गेंदबाजों पर निर्भर हैं. हमारे गेंदबाज मैच में 20 विकेट लेने में सक्षम हैं. हमारे पास कुंबले, हरभजन जैसे स्पिनर थे लेकिन आज कोई देश यह नहीं कहना चाहेगा कि उन्हें उछाल भरे विकेट दीजिए.

Share This