Posted By : Admin

महाराष्ट्र गृह मंत्री देशमुख के खिलाफ मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर पहुंचे हाई कोर्ट

नई दिल्ली – मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में गुहार लगाई है. परमबीर सिंह ने अपने ट्रांसफर और अनिल देशमुख के खिलाफ गुरुवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है.

हाई कोर्ट जाने से पूर्व परमबीर सुप्रीम कोर्ट गए थे जहा सुप्रीम कोर्ट ने मामले को गंभीर बताते हुए परमबीर सिंह को हाई कोर्ट जाने की सलाह दी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम याचिकाकर्ता को याचिका वापस लेने की अनुमति दे रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट जाने पर कोर्ट ने परमबीर के वकील से पूछा की आपने अनिल देशमुख को पक्ष क्यों नहीं बनाया. कोर्ट ने कहा की हाई कोर्ट यह मामला देख सकता है. हम सहमत हैं कि मामला गंभीर है. हम याचिकाकर्ता को याचिका वापस लेने की अनुमति दे रहे हैं. इन्होंने हाई कोर्ट में कल ही सुनवाई की मांग की है. अगर यह आवेदन देते हैं तो हाई कोर्ट देखे कि सुनवाई कब हो सकती है.

परमबीर ने सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में आरोप लगाया कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने के लिए गिरफ्तार पुलिस अधिकारी सचिन वाजे सीधा गृहमंत्री देशमुख के संपर्क में था. देशमुख ने फरवरी में अपने घर पर वाजे से मीटिंग की थी. हर महीने 100 करोड़ रुपए की उगाही करने को कहा था. इस सच्चाई को सामने लाने के लिए अनिल देशमुख के घर का सीसीटीवी फुटेज जब्त किया जाए.

Share This