Posted By : Admin

जेल में पहली बार CM केजरीवाल को दिया गया इंसुलिन, कस्टडी पर आज होगी सुनवाई

अरविंद केजरीवाल की हिरासत पर मंगलवार 23 अप्रैल को राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होगी, जहां कोर्ट ने केजरीवाल को 1 अप्रैल से 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. इसके बाद उनकी हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी गई. केजरीवाल के बढ़ते शुगर लेवल के कारण इंसुलिन की मांग करने वाली याचिका पर कोर्ट ने 22 अप्रैल को एम्स में डॉक्टरों का एक बोर्ड गठित करने का आदेश दिया था।

जिसके बाद मंगलवार को तिहाड़ प्रशासन ने जानकारी दी कि उन्हें सोमवार शाम इंसुलिन दिया गया है. अधिकारियों ने कहा कि कम खुराक वाली इंसुलिन की दो यूनिट दी गईं क्योंकि शाम 7 बजे उनका रक्त शर्करा स्तर 217 था। एम्स की टीम ने कहा कि एक बार जब स्तर 200 के पार हो जाए तो उन्हें कम खुराक वाली इंसुलिन दी जा सकती है.

ईडी ने शराब नीति मामले में केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. 22 मार्च को उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 28 मार्च तक ईडी की रिमांड पर भेज दिया गया। बाद में रिमांड 1 अप्रैल तक बढ़ा दी गई। बता दें केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और उसके बाद जांच एजेंसी की हिरासत के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी, जबकि हाई कोर्ट ने 9 अप्रैल को उनकी याचिका खारिज कर दी थी।

Share This