कोरोना के कारण अप्रैल में होने वाली ‘NEET’ पीजी परीक्षा स्थगित

नई दिल्ली- देशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है,इसको देखते हुए केंद्र सरकार ने 18 अप्रैल को आयोजित होने वाली नीट पीजी परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने गुरुवार शाम ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए इस परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा. इस बार नीट परीक्षा में करीब 1.7 लाख छात्र शामिल होने थे. इस परीक्षा के जरिए मेडिकल के छात्रों को सरकारी कॉलेजों में दाखिला मिलता है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट करते हुए बताया की कोविड के बढ़ते मामलों में मद्देनजर भारत सरकार ने परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया है. यह परीक्षा 18 अप्रैल को आयोजित होने वाली थी. परीक्षा की अगली तारीख बाद में तय की जाएगी. हमारे युवा मेडिकल छात्रों को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया गया है.” उन्होंने यह भी कहा कि हमारे लिए युवा डॉक्टरों की सुरक्षा सर्वोपरि है और स्थिति की समीक्षा के बाद परीक्षा की अगली तारीख तय की जाएगी.

देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इस बीच यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित होनी थी. कई लोग छात्रों की सुरक्षा को लेकर चिंता ज़ाहिर कर रहे थे, जिसको देखते हुए केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया है. अब तक कोरोना को देखते हुए कई केंद्रीय और राज्यों ने बोर्ड परीक्षाओं को पोस्टपोन करने का फैसला किया है.

Share This