लखनऊ- रेमडेसिविर की कालाबाजारी करते 2 डॉक्टर समेत 4 गिरफ्तार

लखनऊ- कोरोना संक्रमण से जूझ रही उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ऑक्सीजन से लेकर रेमडेसिविर इंजेक्शन तक के लिए मारामारी है. तमाम सरकारी कोशिशों के बाद भी स्थितियां नियंत्रण में नहीं आ पा रही हैं. इस बीच रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी भी शुरू हो गई है. अब लखनऊ पुलिस ने इस कालाबाजारी पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पुलिस ने ठाकुरगंज स्थिति एरा मेडिकल कॉलेज के पास से रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें दो डॉक्टर भी शामिल हैं.

पुलिस ने इनके पास से 34 रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद किए हैं. यही नहीं इनके पास से 4 लाख 69 हजार रुपये भी बरामद किए गए हैं. पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है.

दरअसल, पुलिस को ठाकुरगंज इलाके में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की सूचना मिल रही थी. पुलिस ने 4 लोगों को दबोचा, जिनमें एक डॉ सम्राट पांडेय है. वह गोंडा के रहने वाले हैं. वहीं, दूसरा डॉ अतहर लखनऊ निवासी है. पुलिस ने इनके दो एजेंट उन्नाव के विपिन कुमार और तहजीब उल हसन को भी दबोचा है. पुलिस का मानना है कि पूरी राजधानी में कालाबाजारी करने वाला गिरोह सक्रिय है. इस गिरोह के अन्य सदस्यों को भी जल्द ही दबोचा जाएगा.

Share This