Posted By : Admin

कोरोना संक्रमण के चलते चार धाम यात्रा रद्द,मंदिरों में पूजा-पाठ करते रहेंगे पुजारी

देहरादून- कोरोना संक्रमण के चलते चारधाम यात्रा को स्थगित कर दिया गया है. राज्य में संक्रमित मरीजो की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं, इस आदेश के तहत पुजारी एवं तीर्थपुरोहित मंदिरों में पूजा करते रहेंगे. ये यात्रा अगले आदेश तक स्थगित रहेगी. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

यह यात्रा 14 मई से शुरू होने वाली थी. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कोरोना काल में यात्रा संभव नहीं है. गौरतलब है कि, 14 मई को यमुनोत्री मंदिर के कपाट खुलने के साथ चार धाम यात्रा शुरू होनी थी. पिछले साल भी उत्‍तराखंड सरकार ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए चार धाम यात्रा पर रोक लगा दी थी. इसके बाद राज्य सरकार ने पहली जुलाई से श्रद्धालुओं के लिए चार धाम यात्रा शुरू की थी. जुलाई के अंतिम हफ्ते में राज्य सरकार ने कुछ शर्तों के साथ अन्य राज्यों के श्रद्धालुओं को चार धाम यात्रा पर आने की अनुमति दी थी.

उत्तराखंड की प्रसिद्ध चारधाम यात्रा के तहत श्रद्धालु उत्तराखंड स्थित बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की यात्रा करते हैं. इस यात्रा में लाखों लोग शामिल होते हैं. यात्रा में शामिल होने के लिए देश के अलग-अलग राज्यों से भक्त यहां पहुंचते हैं.

Share This