सपा नेता आजम खान की हालत गंभीर, ICU में किए गए शिफ्ट

लखनऊ- समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान की तबियत खराब हो गयी, जानकारी के अनुसार उनका संक्रमण तेजी से बढ़ा और हालत गंभीर होने पर उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया है. डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि उन्हें दस लीटर प्रति मिनट के प्रेशर से ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही थी. जिसके बाद ये फैसला लिया गया है.

इससे पहले आजम खान और उनके बेटे अबुद्ल्ला आजम को रविवार रात 9 बजे लखनऊ के मेदांता अस्पताल में एडमिट कराया गया. आजम खान और और उनके बेटे दोनों ही कोरोना संक्रमित हैं. वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की स्थिति स्थिर और संतोषजनक है.

मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर ने बताया कि रविवार को रात 9 बजे समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आज़म खान और उनके पुत्र मोहम्मद अब्दुल्ला खान कोरोना संक्रमण के कारण इलाज के लिए भर्ती हुए. रविवार को आजम खान को मॉडरेट इंफेक्‍शन बताया गया था और उन्हें 4 लीटर ऑक्सीजन के प्रैशर पर रखा गया था.

पिछले एक साल से ज्यादा समय से आजम खान सीतापुर में निरुद्ध हैं. सीतापुर जेल प्रशासन ने कुछ दिन पहले ही उनका कोविड टेस्ट कराया था. कोविड टेस्ट रिपोर्ट में आजम खान सहित जेल में 13 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्हें पहले लखनऊ मेडिकल कॉलेज शिफ्ट करने की तैयारी की गई थी, लेकिन आजम खान ने जाने से मना कर दिया था.

Share This