उमर अब्दुल्ला ने बताया,लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को कौन देगा टक्कर

नई दिल्ली- जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव हो या यूपी में हो रहे मदरसों के सर्वे समेत कई मुद्दों पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने अपनी बात कही न्यूज़ चैनल एबीपी न्यूज के शो प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने ज्ञानव्यापी मस्जिद, पाकिस्तान, जम्मू कश्मीर चुनाव और उन चुनावों में कश्मीर के सीएम फेस को लेकर बात की.

जम्मू कश्मीर में धारा 370 के मुद्दे को लेकर उमर अब्दुल्ला ने पूर्व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद पर निशाना साधते हुए कहा कि हम किसी को सपने नहीं दिखाते हैं. पहले वो तय करें कि कौन, किसको सपने दिखा रहा है. हमें हुकुमत पर भरोसा नहीं है शायद कांग्रेस भी 370 नहीं वापस करेगी, लेकिन हम अपनी लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में लड़ते रहेंगे.

वही प्रदेश में होने वाले चुनाव को लेकर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि वह जम्मू कश्मीर में आने वाले चुनावों में सीएम पद की कुर्सी के लिए इलेक्शन नहीं लड़ रहे हैं. ये इलेक्शन ये साबित करने के लिए होगा कि 5 अगस्त 2019 को यहां जो हुआ वो गलत हुआ. उमर ने आगे कहा कि यहां पर विकास एक मुद्दा तो होगा पर वह बहुत ही मामूली मुद्दा होगा. उन्होंने कहा कि कश्मीर में चुनाव सेंटिमेंट पर लड़े जाते हैं. ये इलेक्शन भी सेंटिमेंट पर ही लड़ा जाएगा.

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में उमर अब्दुल्ला ने कहा कि 2024 में राहुल गांधी पीएम मोदी को अच्छी चुनौती दे पाएंगे क्योंकि नीतीश कुमार को बिहार के बाहर कोई भी नहीं जानता है. उनसे अच्छी चनौती तो अरविंद केजरीवाल पीएम मोदी को दे देंगे.

Share This