Posted By : Admin

नई दिल्ली : चंद्रयान-3 की लैंडिंग की सफलता हेतु किया गया मंगलकामना यज्ञ

नई दिल्ली: चंद्रयान लैंडिंग की सफलता के लिए आज आर्य समाज संत नगर नई दिल्ली में एक भव्य यज्ञ का आयोजन किया गया। यज्ञ के बाद बोलते हुए विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री विनोद बंसल ने कहा कि आज सुबह के यज्ञ में पवित्र वैदिक मंत्रों के माध्यम से आहुतियां देकर हमने सभी वैज्ञानिकों और देशवासियों के साथ चंद्रयान की सर्वांगीण सफलता के लिए भगवान से प्रार्थना की। भारत सरकार को इसके लिए भी शुभकामनाएं.

इस अवसर पर यज्ञ की ब्रह्मा एवं आर्य समाज संतनगर की संरक्षक वैदिक विदुषी विमलेश बंसल ने कहा कि हमें अटूट विश्वास है कि शुद्ध सात्विक मन से वेदों के विशेष मंत्रों के साथ की गई हमारी सामूहिक यज्ञ प्रार्थना परमपिता परमात्मा अवश्य सुनेंगे। इस आह्वान में वैज्ञानिकों का आंतरिक आत्मविश्वास और साहस छिपा है।

श्री बंसल ने आगे कहा कि हमें गर्व है कि इस मिशन की सफलता से भारत चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर उतरने वाला दुनिया का पहला देश बन जायेगा। पूरा विश्व अपने 140 करोड़ नागरिकों के साथ उस अद्वितीय और गौरवशाली क्षण का साक्षी बनने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहा है। यह हमारा सौभाग्य है कि हमारे विद्वान एवं ऋषितुल्य वैज्ञानिकों ने इस क्षण को हम सभी को जीवंत दिखाने के लिए एक विशेष परियोजना बनाई है। ऐसा लगता है कि अब ‘चंदा मामा दूर के..’ वाली खबर को हमारे वैज्ञानिक चैंटल करने वाले हैं। चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर, जहां आज तक कोई जीवन नहीं पाया गया है, वहां हमारा तिरंगा लहराएगा। इस मिशन से प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े सभी वैज्ञानिक धन्यवाद के पात्र हैं। उनके अथक परिश्रम को साधुवाद.

आर्य समाज संत नगर के कोषाध्यक्ष श्री वीरेंद्र सूद एवं वरिष्ठ सदस्य डॉ. वरुण कुमार, अरुण होरा एवं श्रीमती रुचि, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह नगर कार्यवाह श्री संजय सिकारिया, श्री टेकराज, अनिल शर्मा, छोटे लाल एवं नन्हे मुन्ने कार्यक्रम में मास्टर केशव सहित अनेक गणमान्य देशभक्त उपस्थित थे।

Share This