Posted By : Admin

Green Tea Benefits : ग्रीन टी पीने से मिलते है कई जबरदस्त फायदे, जानकर हो जाएंगे हैरान

Green Tea Benifits :अक्सर देखा जाता है कि लोग अपने वजन को लेकर परेशान रहते हैं क्योंकि इसकी वजह जंक फूड है। कुछ लोग वजन घटाने के लिए ग्रीन टी का इस्तेमाल करना सबसे अच्छा मानते हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि ग्रीन टी शरीर को डिटॉक्सीफाई करने का काम करती है और वजन घटाने के लिए सबसे अच्छी है। लेकिन इसके साथ ही यह सवाल अपके भी आता है कि अगर आप ग्रीन टी पीते हैं तो इसका सही समय क्या है और इसे कब पियें। आप दूध वाली चाय के स्थान पर ग्रीन टी ले सकते हैं। आप दिन में 2-3 कप आराम से पी सकते हैं। इससे आपकी जीवनशैली और स्वास्थ्य में काफी सुधार होगा। इसमें सबसे ज्यादा एंटीऑक्सीडेंट और पॉलीफेनोल्स होते हैं, जो हमारे शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं। अब सवाल यह है कि साहब खाली पेट ग्रीन टी पीना सही है?

सुबह ग्रीन टी पीने के फायदे

अगर आप अपना वजन तेजी से कम करना चाहते हैं तो ग्रीन टी को सुबह पीना शुरू कर दें। साथ ही यह चाय आपके इम्यूनिटी लेवल को भी मजबूत करती है। अगर आप सुबह के समय ग्रीन टी पीते हैं तो इससे आपका पेट तेज होता है। इससे आपकी याददाश्त तेज़ होती है.

ग्रीन टी को पीने से फायदे के साथ-साथ इसके कई नुकसान भी हैं, ग्रीन टी का ज्यादा सेवन नहीं करना चाहिए। इसे पूरे दिन में 2 से 3 कप पियें। इससे ज्यादा पीना सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है

ग्रीन टी को पीने से दिल से जुड़ी बीमारियां भी दूर हो जाती हैं। आपकी हड्डियां भी मजबूत होती हैं। अगर आप इसे रोजाना पिएंगे तो ज्यादा फायदेमंद होगा। यह ऑस्टियोपेनिया और ऑस्टियोपोरोसिस रोग में बहुत फायदेमंद है।.

Share This