Posted By : Admin

आसमान से बरस रही आग, आगरा रहा सबसे गर्म जिला

उत्तर प्रदेश – प्रदेश में भीषण गर्मी का सितम जारी है। आगरा का तापमान सबसे अधिक रहा दूसरे दिन भी तापमान में बढ़ोतरी हुई। पारा 46.1 डिग्री तक पहुंच गया। इस लिहाज से आगरा और झांसी प्रदेश में सबसे गर्म शहर रहे। आने वाले दिनों में गर्मी और कहर ढाएगी।

मई के अंत में गर्मी ने अपना सितम ढाना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को पहली बार पारा 45 डिग्री को पार कर गया। आगरा सूबे में दूसरे नंबर पर रहा था। शनिवार को तापमान ने एक डिग्री की छलांग और मारी। सुबह से हाल खराब हो गया। छतों पर टंकियों में भरा पानी तक गर्म हो गया। इससे नहाने में भी परेशानी हो रही थी। लॉकडाउन के कारण हालांकि बहुत कम लोग घर से बाहर निकल रहे हैं। फिर भी जरूरी काम से निकले लोगों के सिर चकरा गए। जूतों के बावजूद पैरों में झुलसने का अहसास हुआ। खुली त्वचा पर सूरज का सीधा कहर रहा। दोपहिया वाहनों पर निकले लोगों को भारी परेशानी हुई।

शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक हो गया। इसे 46.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। जबकि न्यूनतम तापमान अब सामान्य से सिर्फ एक डिग्री कम रह गया है। यह 25.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले पांच दिन बहुत भारी पड़ेंगे। तापमान 45 डिग्री से कम होने की उम्मीद नहीं है। साथ में गर्म हवाओं (लू) के थपेड़े भी चलेंगे। राजस्थान की ओर से धूल भरी हवाएं भी आएंगी।

Share This