Posted By : Admin

इन मुस्लिम हीरोइनों ने नाम बदलकर हासिल की शोहरत

बॉलीवुड डेस्क – फ़िल्मी दुनिया में हमे अक्सर देखने को मिलता है की कलाकार अपना असली नाम बदलकर शोहरत की बुलंदियों को हासिल करते नजर आए है. इन कलाकारों में कई ऐसी मुस्लिम अभिनेत्रियां भी शामिल हैं जिन्होंने अपना नाम बदलकर शोहरत हासिल की है. ये कलाकार किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं मगर आज हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि इन अदाकाराओं का असली नाम क्या है?

मधुबाला – बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा मधुबाला एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती थीं. मधुबाला का असली नाम मुमताज बेगम था और वह दिल्ली के एक मुस्लिम परिवार में जन्मीं थीं. उन्होंने पचास और साठ के दशक में कई बेहतरीन फिल्में दीं जिनमें नीलकमल और मुग़ल ए आज़म जैसी फिल्में शामिल हैं.

रीना रॉय – बहुत कम लोग जानते होंगे कि अभिनेत्री रीना राय रॉय का भी ताल्लुक मुस्लिम परिवार से है. साल 1972 में फिल्म ‘जरूरत’ से अपनी एक्टिंग की शुरुआत करने वाली रीना रॉय का असली नाम साएरा अली है.

तब्बू – बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा तब्बू ने साल 1985 में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. तब्बू का असली नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है. ‘हम नौजवान’ से अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली तब्बू ने अपने करियर में कई सारी हिट फिल्में दीं हैं.

मान्यता दत्त – बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त भी एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं. फिल्म ‘गंगाजल’ में अपने आइटम नंबर से मशहूर हुईं मान्यता का नाम दिलनवाज शेख है, जिसे उन्होंने बाद में बदलकर मान्यता रख लिया.

Share This