Posted By : Admin

Maharajganj : युवती पर एसिड अटैक करने वाले दो अभियुक्तों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार

यूपी के महराजगंज जिले में युवती पर एसिड अटैक करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. मुठभेड़ में दोनों आरोपियों के पैर में गोली लगी. जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज चल रहा है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से हथियार और एक स्कूटर बरामद किया है. उधर, एसिड अटैक में घायल लड़की का फिलहाल गोरखपुर निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

जिले के अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि पुलिस ने शुक्रवार देर रात मुठभेड़ के बाद इन लोगों को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात करीब एक से डेढ़ बजे के बीच हुई जिसके बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में मुख्य आरोपी अनिल वर्मा घायल हो गया, जबकि दूसरा आरोपी राम बचन भी मौके से भागते समय घायल हो गया.

सिंह ने बताया कि इन आरोपियों ने अपने साथियों के साथ मिलकर चार-पांच दिन पहले इस घटना को अंजाम देने की योजना बनाई थी. उन्होंने बताया कि एसिड हमले में घायल महिला और मुख्य आरोपी एक-दूसरे को काफी समय से जानते थे. तीन महीने पहले पीड़िता की शादी तय नहीं हुई थी, इसलिए मुख्य आरोपी इस बात से परेशान था.

Share This