Posted By : Admin

ICSI का Exam शेड्यूल जारी,यहां चेक करें डेटशीट

आईसीएसआई सीएसई 2024 डेट शीट जारी: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया) ने एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम और प्रोफेशनल प्रोग्राम के लिए जून 2024 का परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने कंपनी सचिव 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है, वे आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परीक्षा का पूरा शेड्यूल देख सकते हैं।

इस तारीख से शुरू होंगी परीक्षाएं

आईसीएसआई के शेड्यूल के अनुसार परीक्षाएं 6 जून 2024 से शुरू होंगी और 10 जून 2024 को समाप्त होंगी। गौरतलब है कि इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम (सिलेबस 2017), एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम (सिलेबस 2022), प्रोफेशनल प्रोग्राम (सिलेबस 2017) और प्रोफेशनल प्रोग्राम (सिलेबस 2022) के लिए परीक्षाएं आयोजित कर रहा है।
जो छात्र 12वीं कक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं और सीएस कार्यकारी प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं, वे सीएस कार्यकारी कार्यक्रम में भाग लेते हैं। सीएस एक्जीक्यूटिव कार्यक्रम उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार सीएस प्रोफेशनल कार्यक्रम में उपस्थित होने के पात्र हैं।

जानिए आईसीएसआई के बारे में

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया भारत में कंपनी सचिवों के पेशे को विकसित और विनियमित करने वाला एकमात्र मान्यता प्राप्त निकाय है। यह संसद के एक अधिनियम, कंपनी सचिव अधिनियम, 1980 के तहत स्थापित एक प्रमुख राष्ट्रीय पेशेवर निकाय है। आईसीएसआई भारत सरकार के कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के अधिकार क्षेत्र में कार्य करता है। संस्थान कंपनी सचिव (सीएस) पाठ्यक्रम के छात्रों को शिक्षा प्रदान करता है और सीएस सदस्यों को सर्वोत्तम गुणवत्ता निर्धारित मानक प्रदान करता है। वर्तमान में ICSI के 65,000 से अधिक सदस्य और लगभग 2.5 लाख छात्र हैं।

Share This