Posted By : Admin

UP : महाराजगंज में बड़ा हादसा, ईंट-भट्टे की दीवार गिरने से 3 मजदूरों की मौत

मजदूर दिवस के दिन उत्तर प्रदेश के महराजगंज में बड़ा हादसा हो गया, जहां ईंट भट्ठे की दीवार गिरने से तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई. बाटा डेन के मुताबिक, मृतकों में दो महिला मजदूर शामिल हैं, इस हादसे में दो मजदूर घायल हुए हैं, सभी मजदूर झारखंड के रहने वाले हैं.

जानकारी के मुताबिक भट्ठे से ईंट निकालते समय दीवार गिरने से हादसा हुआ. पुलिस ने मृत मजदूरों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, वहीं घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उधर, हादसा कैसे हुआ इसकी जांच में पुलिस जुट गई है। घटना जिले के बृजमनगंज थाना क्षेत्र के बंगला चौराहे पर स्थित ग्राम सभा करमहा के नौसागर ईंट भट्ठे की है, जहां आज भट्ठे से ईंट निकालने का काम चल रहा था. भट्ठे की दीवार ढह गई, दीवार के मलबे में पांच मजदूर दब गए।

वहीं इस हादसे से वहां हड़कंप मच गया, घटना स्थल पर मौजूद अन्य लोग दीवार के मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने लगे, शोर सुनकर आसपास के लोग भी वहां पहुंच गए. मामले के। इसके साथ ही लोगों ने मलबे में दबे मजदूरों को बाहर निकाला, जहां 24 वर्षीय संतोष, 36 वर्षीय पार्वती देवी और 31 वर्षीय सुशीला की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, रमेश और शांति देवी गंभीर रूप से घायल हो गए, इस घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई है.

Share This