Posted By : Admin

UP News : इन जिलों में आज तेज आंधी-बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने शनिवार को यूपी के 40 जिलों में आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है, जहां इन जिलों में तेज हवाएं चलने और बारिश-बूंदाबांदी के आसार हैं. वहीं कल यानी 14 अप्रैल को भी प्रदेश का मौसम ऐसा ही रहेगा. विभाग ने पश्चिमी और पूर्वी यूपी के 46 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

इनमें 23 जिलों में ऑरेंज अलर्ट है. अप्रैल महीने में यह पहली बार है जब बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 48 घंटों में क्षेत्र में औसतन 40 मिमी बारिश होगी. तब तक बारिश होगी. शनिवार को धूल भरी आंधी के साथ 30-40 किमी. 1 घंटे प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी.

इसके साथ हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है. यह सिलसिला 15 अप्रैल तक जारी रहेगा. इससे पहले, शुक्रवार को कानपुर, इटावा, गाजीपुर और सुल्तानपुर में तेज हवाओं के बाद बारिश हुई। प्रदेश में सबसे ज्यादा 4 मिमी गाजीपुर में है। बारिश हुई, जबकि सुल्तानपुर में एक मिमी बारिश दर्ज की गई.

मौसम विभाग के अनुसार, अलीगढ, बदायूँ, बागपत, बुलन्दशहर, इटावा, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड, हाथरस, जालौन, झाँसी, ललितपुर, महोबा, मथुरा, मेरठ, आगरा, अमरोहा, बरेली, बिजनोर, एटा, फिरोजाबाद, कासगंज, मुरादाबाद,पीलीभीत,रामपुर,मुजफ्फरनगर,सहारनपुर,संभल,शामली,कानपुर देहात,कानपुर नगर,हमीरपुर,बांदा,चित्रकूट,कौशांबी,प्रयागराज,मिर्जापुर,चंदौली और सोनभद्र में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है।

Share This